खेलों की शुरुआत तो हुई पर परिस्थिति सामान्य नहीं, सेफ्टी गार्ड के बाद भी खिलाड़ी संक्रमित हो रहे

दुनिया भर में स्पोर्ट्स की वापसी शुरू हो गई है। लेकिन कोरोनावायरस का खतरा अभी भी बड़ा है। नोवाक जोकोविच के चैरिटी टूर्नामेंट के आयोजन से यह साफ हो गया। दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी ने कई लोगों से मिले सुझाव के खिलाफ जाकर एड्रिया टूर का आयोजन कराया था। टूर्नामेंट के दौरान ज्यादा परेशानी नहीं हुई थी। क्योंकि ला लिगा और प्रीमियर लीग जैसे इवेंट भी शुरू हो चुके हैं।

एड्रिया टूर को लोगों का सपोर्ट काफी मिला। खिलाड़ी फैंस के पास जाकर मिल रहे थे। इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ा। मैच के अलावा पार्टियां भी हुईं। टूर उस समय विवाद में आया जब दिमित्रोव पॉजिटिव आए। इसके बाद कोरिक, ट्रोएस्की, जोकोविक और उनकी पत्नी भी पॉजिटिव पाए गए। कुछ दिनों बाद एंड्रिया टूर के डायरेक्टर गोरान इवानोसेविच के संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट पर सवाल उठने लगे।

इंग्लैंड दौरे से पहले पाकिस्तान के 4 खिलाड़ी पॉजिटिव
जोकोविक ने माफी मांगी और बताया कि सभी जरूरी एहतियात बरते गए थे। सभी सेफ्टी गार्ड का इस्तेमाल करने के बाद भी इतने खिलाड़ी संक्रमित होते हैं तो यह बड़ी चेतावनी है। सिर्फ एड्रिया टूर पर ही वायरस का कहर नहीं दिखा। इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले पाकिस्तान टीम के 4 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए। 6 खिलाड़ियों का फिर टेस्ट होगा। इंग्लैंड में सभी का फिर से टेस्ट किया जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का भी किया गया था। एड्रिया टूर और पाकिस्तान क्रिकेट टीम से समझ आता है कि खेल वापस आ रहे हैं लेकिन परिस्थिति सामान्य होने से काफी दूर है। जानलेवा वायरस एक छोटी गलती का इंतजार कर रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वर्ल्ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने चैरिटी एड्रिया टूर्नामेंट कराया था। इसके बाद वे और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनके अलावा 3 और खिलाड़ी भी संक्रमित हुए थे। -फाइल फोटो


Post a Comment

0 Comments